Breaking

Saturday, 13 June 2020

कोरोना का कहर जारी,बर्तन व्यापारी की पत्नी मिली कोरोना पाॅजिटिव

  •  शिव चौक का रहने वाला है बर्तन व्यापारी। 
  • महिला को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया, परिवार किया क्वारंटीन
  •  जिले। मे अब कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 47 है।
  • जिले में कोरोना पाॅजिटिव एक्टिव मरीजों की संख्या 8 हो गई है।

शामली। शामली शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को मौहल्ला विवेक विहार में मिले कोरोना पाॅजिटिव केस के बाद शनिवार को सुभाष चैंक निवासी बर्तन व्यापारी की पत्नी का सैंपल पाॅजिटिव निकलने के बाद हडकंप मच गया। आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची तथा महिला को उपचार के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया, वहीं उसके परिजनों को क्वारंटीन करते हुए सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं वहीं महिला के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों को भी चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया गया है। दूसरी ओर पुलिस प्रशासन ने सुभाष चौक पर स्थित दुकानों को तत्काल बंद कराते हुए एक हिस्से को पूरी तरह सील कर दिया है। जगह-जगह पुलिसकर्मियों की भी तैनाती कर दी गयी है। इस हिस्से में लोगों के आने पर पाबंदी लगा दी गयी है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या अब 11 हो गयी है। 


जानकारी के अनुसार शहर में कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने का क्रम जारी है। शनिवार को जिला प्रशासन को मिली जांच रिपोर्ट में शहर के सुभाष चैंक निवासी एक बर्तन व्यापारी की पत्नी की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिलने के बाद हडकंप मच गया। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर महिला को उपचार के लिए झिंझाना स्थित कोविड-19 अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया, वहीं उसके अन्य परिजनों को क्वारंटीन करते हुए सैंपल लेकर उन्हें भी जांच के लिए भेज दिए हैं। टीम अब महिला के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों को चिन्हित करने में जुट गयी है। महिला के परिजनों की सुभाष चैंक पर बर्तन की दुकान है तथा दुकान के ऊपर ही परिजन निवास करते हैं। जैसे ही इस बात की जानकारी सुभाष चैंक पर अन्य व्यापारियों को लगी तो उनमें भी पूरे बाजार को सील करने आशंका फैल गयी। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने बर्तन व्यापारी की दुकान के आसपास के हिस्से को ही सील कर किया है, साथ ही वहां पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गयी है। सील किए गए हिस्से में लोगों के आने पर पाबंदी लगा दी गयी है, वहीं सैनेटाइजर का छिडकाव भी कराया जा रहा है। गौरतलब है कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के सिलसिला जारी है। शुक्रवार को मौहल्ला विवेक विहार निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद उसे तत्काल झिंझाना स्थित कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था वहीं मौहल्ले के कुछ हिस्सों को हाॅट स्पाट बनाकर गलियों में बैरिकेटिंग कर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गयी है। जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 11 पर पहुंच गयी है। 

इन्होंने कहा....

-डा. संजय भटनागर, सीएमओ, शामली 

शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में शिव चौक निवासी महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस महिला को उपचार के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं उसके परिजनों को भी क्वारंटीन करते हुए उनके सैंपल लेकर जांच को भेजे जा रहे हैं, वहीं महिला के संपर्क में आने वाले लोगों को भी चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया गया है। 


इन्होंने कहा...

-जसजीत कौर, जिलाधिकारी शामली

शनिवार को मिली जांच रिपोर्ट में एक महिला कोरोना पाॅजिटिव मिली है। उक्त महिला सुभाष चौक की निवासी है जिसे कोविड-19 अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है, साथ ही सुभाष चौक को सील कर हाॅट स्पाॅट बनाने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। महिला के संपर्क में आने वाले लोगों के भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे। जिले में अब कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 47 और एक्टिव मरीजों की संख्या 8 रह गई है।

डीएम जसजीत कौर ने यह बताया कि गांव हसनपुर निवासी महिला, कैराना के मौहल्ला आलदरम्यिान, ऊन के गांव बिरालियान निवासी कोरोना पीडित मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव मिलने के बाद उन्हें कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। जनपद में कोरोना का एक और नया केस मिलने के बाद कुल पाॅजिटिवों की संख्या 47 और एक्टिव मरीजों की संख्या 8 हो गयी है। तीन महिलाओं के डिस्चार्ज होने व एक महिला के कोरोना पाॅजिटिव मिलने पर जिले में एक्टिव पाॅजिटिव की संख्या 8 पर स्थिर है। डीएम ने बताया कि गांव हसनपुर निवासी महिला के ससुर की गत दिवस मौत हो गयी थी। मृतक और उनके परिवार के लोगों की रिपोर्ट भी निगेटिव मिली है जिसके बाद मृतक का शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। अब तक जनपद से कुल 3744 सैंपल जांच के लिए भेजे गए जिनमें से 3439 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। जनपद के 258 सैंपल अभी प्रतीक्षारत है। 

No comments:

Post a comment