Breaking

Friday, 19 June 2020

बडी संख्या में कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने से मची खलबली

  • शामली में कोरोना विस्फोट, 13 पाॅजिटिव मिले।
  • पांच शामली, पांच कांधला, तीन कैराना में मिले पाॅजिटिव मरीज।
  • मरीजों को कोविड अस्पताल में किया गया शिफ्ट, क्षेत्रों को सील करने की तैयारी शुरू।
  • जिले में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 31 .


शामली। जिले में कोरोना के मामले तेजी केे साथ बढते जा रहे हैं। शुक्रवार को एक साथ 13 कोरोना संक्रमित मिलने से जिला प्रशासन में खलबली मच गयी है। सभी संक्रमित मरीजों को आनन-फानन में उपचार के लिए कोविड अस्पताल में शिफ्ट कराया गया है, वहीं इन क्षेत्रों को भी सील करने की कार्रवाई के साथ-साथ सैनेटाइजर के छिडकाव का कार्य भी शुरू करा दिया गया है। जिले में इतनी बडी संख्या में कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने के बाद लोगों में भी दहशत बढ गयी है। संक्रमित मरीजों में शामली शहर के पांच, कांधला के पांच तथा कैराना के तीन लोग शामिल हैं। 

जानकारी के अनुसार पिछले दो दिनों से जिले में कोराना पाॅजिटिव केस मिलने का क्रम जारी था लेकिन शुक्रवार को जिले में कोरोना विस्फोट हो गया। जिला प्रशासन को मिली जांच रिपोर्ट में 13 लोग कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन में खलबली मच गयी है। इन मरीजों में शामली के मौहल्ला दयानंदनगर से एक, माजरा रोड से चार, कांधला के गंगेरू रोड से चार, गांव मतनावली से एक तथा कैराना के बधेव से तीन लोग शामिल हैं। इनमें से आठ लोग पहले से ही प्रशासन द्वारा क्वारंटीन कराए गए हैं। आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी पाॅजिटिव मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट करा दिया है। साथ ही इन सभी क्षेत्रों को सील करते हुए सैनेटाइज के छिडकाव का कार्य भी प्रारंभ करा दिया गया है। दूसरी ओर जिले में इतनी बडी संख्या में कोरोना संक्रमित केस मिलने के बाद लोगों में भी दहशत बढ गयी है। गौरतलब है कि गुरुवार को शामली के मोहल्ला कृष्णानगर, टीचर्स कॉलोनी कैराना, बुच्चाखेडी कैराना, लिसाढ़ और भनेड़ा जट गांव में कोरोना पाॅजिटिव केस मिले थे जबकि बुधवार को भी जिले में 6 कोरोना पाॅजिटिव केस सामने आए थे। 

जसजीत कौर, जिलाधिकारी शामली

जसजीत कौर, जिलाधिकारी शामली द्वारा जानकारी दी गई - शुक्रवार को मिली जांच रिपोर्ट में 13 लोग कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं, इनमें से 8 लोग पहले से ही क्वारंटीन सेंटर में हैं जो पहले से ही पाॅजिटिव मरीजों के नजदीकी हैं, इसके अलावा बाकी लोगों को भी चिन्हित करके उन्हें कोविड अस्पताल में शिफ्ट कराने का काम शुरू कर दिया गया है, उनके कांट्रैक्ट में आने वाले लोगों को भी चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया गया है, साथ ही उन क्षेत्रों को भी सील करने की कार्रवाई प्रारंभ कर दी गयी है। जिले में कोरोना पाॅजिटिव केस बढकर अब 31 हो गए हैं।

सील किए गए क्षेत्रों में सख्ती बरतने के निर्देश- डीएम

डीएम जसजीत कौर ने शामली के माजरा रोड, शांतिनगर, कैराना व कांधला में कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने के बाद इन क्षेत्रों को पूरी तरह सील कर सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं मिलेगी और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कडी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। डीएम ने इन क्षेत्रों में सैनेटाइजेशन व लाॅक डाउन का कडाई से पालन कराए जाने के भी निर्देश दिए हैं। 

सील किए गए इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को अपने अपने घरों में ही रहने की भी कडी हिदायत दी गयी है। इन क्षेत्रों में किसी के भी आने पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी लेकिन आवश्यक वस्तुओं की शत-प्रतिशत होम डिलीवरी जारी रहेगी। इन क्षेत्रों में दुकानों व सब्जी मंडी को भी नहीं खोला जाएगा तथा शत-प्रतिशत घरों की जांच कर सैनेटाइजेशन किया जाएगा। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति व चिकित्सा स्वास्थ्य टीम के लोगों को ही इन क्षेत्रों में जाने की अनुमति होगी, इसके अलावा कोई अन्य व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकलेगा, अगर किसी ने भी इसका उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 के तहत कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने उक्त क्षेत्रों में तैनात जोनल व सैक्टर मजिस्ट्रेटों को भी लाॅक डाउन का कडाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

सील किया गए इन क्षेत्र।



No comments:

Post a comment