Breaking

Saturday, 13 June 2020

सांड ने महिला पर हमला कर पेट फाड़ा, बेटा बाल-बाल बचा

  • शहर में आवारा गौवंशों का आतंक।
  • सांड ने महिला पर किया हमला, पेट फाडा
  • महिला की हालत गंभीर, बेटा बाल- बाल बचा।
  • सीएम के आदेशों की हो रही अनदेखी।

शामल। शनिवार शहर के नाला पटरी स्थित सब्जी मंडी में एक उत्पाती सांड ने पुत्र के साथ खरीददारी करने आई एक महिला पर हमला बोल दिया। सांड ने पहले महिला को सींगों पर उठाकर जमीन पर पटका फिर सींग से महिला का पेट फाड डाला जिससे महिला बुरी तरह लहुलुहान हो गयी। इसी बीच मां को बचाने का प्रयास कर रहे सांड ने पुत्र पर भी हमला बोल दिया लेकिन वह किसी प्रकार बच गया। इस घटना से सब्जी मंडी में अफरातफरी मच गयी। लोगों ने किसी प्रकार महिला को सांड के चंगुल से छुडाकर तुरंत एक निजी चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने हालत बेहद चिंताजनक देखते हुए महिला को रैफर कर दिया। घटना से महिला के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। 

जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर एक महिला अपने पुत्र के साथ गांधी चैंक स्थित नाला पटरी सब्जी मंडी में खरीददारी के लिए आयी थी। जब मां-बेटा खरीददारी कर रहे थे, तभी एक उत्पाती सांड ने महिला पर हमला बोल दिया तथा उसे सींगों पर उठाकर जमीन पर पटक दिया, सांड ने अपने नुकीले सींग से महिला का पेट फाड डाला जिससे उसकी आतंें तक बाहर निकल आयी और वह बुरी तरह लहुलुहान हो गयी। इसी बीच जब पुत्र ने अपनी मां को बचाने का प्रयास किया तो सांड ने उस पर भी हमला बोल दिया लेकिन वह किसी प्रकार बच गया। इस घटना को देखकर मंडी में मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गयी। लोगों ने लाठियां, पानी व अन्य साधनों से किसी प्रकार सांड को भगाया तथा महिला को तुरंत ई-रिक्शा के माध्यम से एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया लेकिन चिकित्सक ने महिला की हालत बेहद चिंताजनक देखते हुए उसे रैफर कर दिया। वहीं महिला के पुत्र की सूचना पर अन्य परिजन भी रोते बिलखते मौके पर पहुंच गए। घटना के बाद भारी संख्या में व्यापारी भी एकत्र हो गए। गुस्साए व्यापारियों ने आरोप लगाया कि सब्जी मंडी, गांधी व बडा बाजार में कई आवारा सांड घूमते रहते हैं जो आए दिन किसी न किसी को टक्कर मारकर घायल करते रहते हैं। पहले भी कई बार नगर पालिका प्रशासन व उच्चाधिकारियों से आवारा सांडों से निजात दिलाने की मांग की जा चुकी है लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी। सांड द्वारा की गयी इस वारदात से व्यापारियों में दहशत के साथ-साथ आक्रोश भी बढता जा रहा है। 

शहर में आवारा गौवंशों का आतंक

शहर में इन दिनों आवारा गौवंशों का आतंक व्याप्त है। शहर के विभिन्न स्थानों पर आवारा गौवंश आए दिन किसी न किसी व्यक्ति पर हमला कर उसे घायल कर रहे हैं लेकिन नगर पालिका अधिकारी पूरी तरह मौन साधे हुए हैं, सांडों के कारण किसी दिन कोई बडा हादसा हो सकता है। शहर के वीवी इंटर कालेज रोड, हनुमान रोड, सुभाष चौक, गांधी चैंक, बडा बाजार, कबाडी बाजार, रेलवे रोड, मिल रोड, भिक्की मोड, माजरा रोड आदि स्थानों पर आवारा गौवंश धडल्ले से सडकों पर घूमते रहते हैं। कुछ गौवंश तो इतने खतरनाक हैं कि आने जाने वाले लोगों पर भी हमला करने से नहीं चूकते। कई लोग आवारा गौवंशों के हमले में घायल भी हो चुके हैं लेकिन शनिवार को सब्जी मंडी में हुई घटना में तो सांड ने महिला का सींगों से पेट तक फाड डाला जिससे लोगों में दहशत बनी हुई है। गौरतलब है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सडकों पर घूमने वाले गौवंशों को आश्रय स्थलों पर रखने के निर्देश दिए हैं लेकिन जनपद में सीएम के आदेशों का पालन नहीं हो रहा है। 


No comments:

Post a comment