Breaking

Tuesday, 14 July 2020

मोदी 3 या 5 अगस्त को अयोध्या जा सकते हैं; कोरोना के चलते भीड़भाड़ नहीं होगी, चुनिंदा केंद्रीय मंत्री रहेंगे मौजूद

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की औपचारिक शुरुआतके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी 3 या 5 अगस्त को अयोध्या का दौरा कर सकते हैं। वह मंदिर निर्माण की प्रतीकात्मक शुरुआत करेंगे। सूत्राें के मुताबिक,काेराेना संकट के चलते कार्यक्रम में भीड़ नहीं रहेगी। गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सरीखे कुछ केंद्रीय मंत्री औरभाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा माैजूद रह सकते हैं।

ट्रस्ट की अगली बैठक 18 जुलाई को होनी है

प्रधानमंत्री के दौरे की औपचारिक घोषणा अगले हफ्तेहोने की उम्मीद है। कोरोना संकट के कारण अप्रैल में होने वालीश्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट की दूसरी बैठक टल गई थी। बैठक अब 18 जुलाई को अयोध्या में होगी। इसमें प्रधानमंत्री के कार्यक्रम, मंदिर निर्माण पर संभावित खर्च का आकलन, अभी तक मिले दान समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी। निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र भी बैठक में शामिल हाेंगे।

मिट्‌टी की जांच और नींव की तैयारी हाे चुकी है पूरी

ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमलनयन दास ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे की औपचारिकता ही बची है। मंदिर का शिलान्यास 1989 में ही हो चुका है। निर्माण के लिए समतलीकरण, मिट्टी की जांच, नींव की तैयारी हाे चुकी है।

ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा कि प्रधानमंत्री का दौरा उनके द्वारा तय समय पर होगा। किसी शुभ मुहूर्त की मजबूरी नहीं है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों महंत नृत्य गोपाल दास ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मंदिर निर्माण शुरू करने के लिए बुलावा भेजा था।


ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमलनयन दास ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे की औपचारिकता ही बची है। - फाइल फोटो
from Dainik Bhaskar
via-India Today Live
Disclaimer:This story is auto-aggregated by a computer program and has been created or edited by India Today Live. Publisher:Dainik Bhaskar

No comments:

Post a comment