Breaking

Thursday, 30 July 2020

5 अगस्त से सेहत बनाइए लेकिन 31 तक स्कूल-कॉलेज मत जाइए, अंबाला में सुरक्षित उतरी चिड़िया

1. अनलॉक-3 में हट जाएगा नाइट कर्फ्यू

आज सबसे पहले बात अनलॉक की। इसका तीसरा फेज एक अगस्त से शुरू होगा। रात में चहल-पहल बढ़ेगी। नाइट कर्फ्यू जो हट रहा है। सेहत के फिक्रमंद लोगों को भी राहत दी गई है। 5 अगस्त से देशभर के जिम और योग इंस्टीट्यूट्स खुल जाएंगे। लेकिन, स्कूल-कॉलेज 31 अगस्त तक बंद ही रहेंगे।

2. अंबाला में चिड़िया सुरक्षित उतर गई

12 साल का इंतजार बुधवार को खत्म हुआ। चार साल पुराने विवादों पर भी अब शायद विराम लग जाए। क्योंकि, राफेल अब भारत आ चुका है। इसके साथ ही 22 साल बाद वायुसेना को नया फाइटर मिल गया। रक्षा मंत्री ने भी राफेल के उतरते ही ट्वीट किया, ''चिड़िया अंबाला में सुरक्षित उतर गई। भारत की सरजमीं पर राफेल का उतरना सैन्य इतिहास में एक नए युग की शुरुआत है।''

अब बात अंदर की, बात हमारे एयरचीफ की। एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया बतौर डिप्टी चीफ फ्रांस के साथ राफेल डील के लिए बनी टीम के चेयरमैन थे। इस टीम के जिम्मे सभी निगोशिएशन करना था। वो उन चुनिंदा एयरफोर्स पायलट्स की लिस्ट में शामिल हैं, जिन्होंने राफेल उड़ाया है। जब राफेल अंबाला पहुंचे तो बतौर एयरफोर्स चीफ एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने उनकी अगवानी की।

लंबे इंतजार का मीठा फल देश को बुधवार को मिला। इस इंतजार में कई विवाद हैं, कई किस्से हैं। आने वाले समय में राफेल से क्या-क्या बदलेगा, ये सब जानना हो तो बस यहां क्लिक कर लें। नहीं तो अगली खबर राजस्थान की सियासत की पढ़ लें।

3. तीसरे प्रेम-पत्र के बाद, जादूगर की चौथी चिट्ठी

राजस्थान के सियासी ड्रामे में बुधवार को प्रेम पत्र की भी एंट्री हो गई। गवर्नर कलराज मिश्र ने 31 जुलाई से विधानसभा सत्र बुलाने की अर्जी तीसरी बार लौटा दी। जवाब में गहलोत ने कहा प्रेम पत्र आ चुका है। अब मिलकर पूछूंगा की आप चाहते क्या हैं? गहलोत मिलने भी पहुंचे। मुलाकात भी हुई। 15 मिनट की मुलाकात में क्या निकला?

ये गहलोत ने नहीं बताया लेकिन, ये जरूर जताया कि वो लंबी लड़ाई के लिए तैयार हैं। बोले- 70 साल में पहली बार किसी गवर्नर ने इस तरह के सवाल किए हैं। 21 दिन हों या 31, जीत तो हमारी ही होगी। जादूगर कहे जाने वाले सीएम साहब ने चौथी बार भी अर्जी लगाई। इस बार उनका जादू चल गया। राज्यपाल ने विधानसभा सत्र बुलाने की मंजूरी दे दी मगर कुछ शर्तों के साथ।

4. सुप्रीम कोर्ट तक पहुंची सुशांत की सुसाइड मिस्ट्री

सुशांत सुसाइड मामला बुधवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया। लेकर भी कौन गया, सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती। जिनके खिलाफ मंगलवार को सुशांत के पिता ने केस किया था। रिया ने पटना में दर्ज मामले को मुंबई ट्रांसफर करने की अपील की। रिया को ये कदम इसलिए उठाना पड़ा क्योंकि केस को लेकर पटना पुलिस उन्हें तलाश रही है और उन पर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है

from Dainik Bhaskarv

via-IndiaToday Live

Disclaimer:This story is auto-aggregated by a computer program and has been created or edited by India Today Live. Publisher:Dainik Bhaskar

No comments:

Post a comment