Breaking

Wednesday, 29 July 2020

गौतम बुद्ध नगर में पिछले 7 दिनों से Coronavirus से मौत पर विराम

Noida: 125 new COVID-19 cases reported; active patients 724 Image Source : AP

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में मंगलवार को कोरोना के 125 नए संक्रमित मरीज सामने आए लेकिन खास बात यह कि जिले में पिछले सात दिनों से इस बीमारी से कोई मौत नहीं हुई है। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 125 नए संक्रमित मरीज सामने आए तो वहीं इस दौरान 85 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। जिले में अबतक कुल 4145 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 724 मरीजों का इलाज जिले के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है।

चौहान के अनुसार, 21 जुलाई को कोरोना संक्रमण से जिले में आखिरी मृत्यु दर्ज की गई थी। पिछले सात दिनों में अब तक जिले में कोरोना संक्रमण से एक भी मृत्यु नहीं हुई है। अब तक जिले में संक्रमण से कुल 40 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

चिकित्सा विभाग अंतिम आंकड़ों के अनुसार, जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या 427 हो गई है। इसमें श्रेणी 1 में 382 तो श्रेणी 2 में 45 कंटेनमेंट जोन हैं। श्रेणी 1 का मतलब इन आवासीय क्षेत्रों में केवल एक मरीज है। वहीं श्रेणी 2 का मतलब इन आवासीय क्षेत्रों में मरीजों की संख्या एक से ज्यादा है।

जिले में लागू धारा 144 तथा लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित करने के लिए पुलिस ने सघन जांच की। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण जिले में धारा 144 और लॉकडाउन लागू है। 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने सघन जांच करते हुए 1,809 वाहनों का चालान काटा जबकि छह वाहन जब्त किए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 2,26,100 रुपए जुर्माना वसूला है। 



from India TV Hindi
via-India Today Live
Disclaimer:This story is auto-aggregated by a computer program and has been created or edited by India Today Live. Publisher:India TV Hindi,
 

No comments:

Post a comment