Breaking

Monday, 20 July 2020

अधिकारी जाम में फंसे तो याद आईं बैरिकेटिंग, हॉटस्पॉट एरिया का निरीक्षण करने पहुंचे थे एसडीएम व सीओ।


     बैरिकेटिंग किया गया नगर का मुख्य बाजार।

  • लाॅक डाउन के बाद खुले बाजारों में लोगों भीड उमड़ी। 
  • 9 बजे से पहले ही खोली गई दुकानें।
  • दिनभर शहर की सडकों पर जाम की स्थिति बनी रही।
  • हॉटस्पॉट एरिया का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम व सीओ भी जाम में फंसे।

नगर के मुख्य मार्ग पर लगा जाम

शामली। शनिवार व रविवार दो दिनों के लाॅक डाउन के बाद सोमवार को खुले बाजारों में लोगों की भीड उमड पडी। पुलिस प्रशासन की शिथिलता के चलते दुकानदारों ने सवेरे 9 बजे से पहले ही दुकानों को खोल दिया था। जिसके चलते लोगों की भीड सवेरे से ही बाजारों में रहने से दिनभर शहर की सडकों पर जाम की स्थिति बनी रही। बाजारों के हालात बद से बदतर थे। भीडभाड होने से सोशल डिस्टेसिंग नही हो सकी, जिस कारण कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा भी बना हुआ था।
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को फैलने से रोके जाने के मददेनजर पूरे प्रदेश में शनिवार व रविवार का लाॅक डाउन लगाया गया था। सोमवार को दो दिनों के लाॅक डाउन के बाद जैसे की बाजार खुले तो लोगों की भी बाजारों की ओर दौड पडी। वैसे तो जिला प्रशासन द्वारा सवेरे 9 बजे से शाम 7 बजे तक बाजारों को खोले जाने का समय निर्धारित किया गया है, लेकिन सोमवार को दुकानदारों को सवेरे 8 बजे से ही दुकानों को खोलने शुरू कर दिया था। कई स्थानों पर दुकाने सवेरे 7 बजे और 6 बजे भी खोली गई। शहर कोतवाली पुलिस की शिथिलता के चलते लोगों की भीड सवेरे से ही बाजारों में लगनी शुरू हो गई थी। शहर के माजरा रोड, भिक्की मोड, सुभाष चैक, बडा बाजार, नया बाजार, कबाडी बाजार, फव्वारा चैक, दिल्ली रोड आदि स्थानों पर वाहनों से जाम की स्थिति बनी रही, जिससे दिनभर जाम की स्थिति बनी रही। जबकि शहर के पुरानी सब्जी मंडी में ग्राहकों की भीड सब्जियों पर टूटकर पडी। इस दौरान शारीरिक दूरी का पालन नही किया गया, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ था। बाजारों को भीड को कम करने तथा शहर के मुख्य चैराहों पर लगने वाले जाम से लोगों को निजात दिलाये जाने के लिए कोई भी पुलिसकर्मी तैनात नही पाया गया, जिससे लोगों को लगातार परेशानियों का सामना करना पडा।
सब्जी मंडी में लगी भीड़, नहीं कोरोना का डर

एसडीएम व सीओ को भी करना पड़ा जाम का सामना।

वहीं दूसरी ओर शहर के बडा बाजार में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने से बनाए गए हाॅट स्पाॅट एरिया का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम सदर व सीओ सिटी को बाजारों के अंदर जाम का सामना करना पडा। जिसके बाद एसडीएम व सीओ के आदेश पर बाजारों के बाहर बैरिकेटिंग करते हुए वाहनों को बाजारों में प्रवेश नही दिया गया, जिसके बाद बाजारों में कुछ भीड कम होती नजर आई।
जिले में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढती जा रही है। जिसके चलते अब कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकडा सैकडों में कूद चुका है। शहर के बडा बाजार व जैन मौहल्ला से भारी तादा में कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। जिसके चलते जिलाधिकारी के आदेश पर उक्त स्थानों को हाॅट स्पाॅट की श्रेणी में रखते हुए सील किया गया है। सोमवार को एसडीएम सदर संदीप कुमार व सीओ सिटी जितेन्द्र कुमार हाॅट स्पाॅट एरिया का निरीक्षण करने पहुंचे। बडा बाजार जाने के लिए उनको बाजारों में उमडी लोगों की भीड व जाम की समस्या का सामना करना पडा। बाजारों में भीड को देखते हुए सीओ सिटी जितेन्द्र कुमार के आदेश पर शहर के फव्वारा चैक व गांधी चैक की ओर बैरिकेटिंग की गई, जिसके बाद किसी भी वाहन चालक व ई-रिक्शा चालक को बाजारों में प्रवेश नही किया गया। जिसके बाद ही बाजारों में भीड कम होती नजर आई

No comments:

Post a comment