Breaking

Sunday, 5 July 2020

दो अलग अलग मुठभेड में चार बदमाश गिरफ्तार,एक पुलिसकर्मी भी घायल

  • मुठभेड में चार बदमाशों को गिरफ्तार।
  • पैर में गोली लगने से घायल हुए बदमाश।
  • चोरी की 5 मोटरसाइकिल व अवैध असलाह बरामद।

मुठभेड में गोली लगने से घायल बदमाश।

शामली। गत दो जुलाई को कैराना कोतवाली से डयूटी कर घर जा रहे होमगार्ड से हुई लूटपाट की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो अलग अलग मुठभेड में चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस मुठभेड में पैर में गोली लगने से चार बदमाश घायल हुए है, जबकि एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। पुलिस ने पकडे गए बदमाशों के पास से अवैध असलाह, भारी मात्रा में खोखा-कारतूस तथा लूट व चोरी की 5 मोटरसाइकिल व मोबाइल फोन बरामद किए है।
  गोली लगने से घायल सिपाही

पहली मुठभेड गत शनिवार देर रात्रि कैराना पुलिस की बदमाशों के साथ हुई। पुलिस को क्षेत्र के पावटी कला भट्टे के खंडर पर चार बदमाशों के एक साथ इकट्ठा होकर लूट की योजना बनाने की सूचना प्राप्त हुई तो पुलिस ने मौके पर जाकर जांच पडताल शुरू की। पुलिस को आता देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जिस पर पुलिस ने जवाबी कार्यवाही की तो दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए तथा दो बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग निकले। जिसकी सूचना तत्काल कंट्रोल द्वारा फ्लैश कराई गई। मौके पर दोनों घायलों को पुलिस द्वारा उपचार के लिए भर्ती कराया गया। पकडे गए बदमाशों ने अपने नाम शिवम पुत्र विक्रम निवासी ग्राम दरगाहपुर थाना झिंझाना व सुशील पुत्र किरण पाल निवासी ग्राम काबडौत थाना कोतवाली जनपद शामली बताया है। पकडे गए बदमाशों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में जिंदा व खोखा कारतूस सहित लूट एवं चोरी की चार मोटरसाइकिल एवं चार मोबाइल फोन बरामद किए।
दूसरी मुठभेड कैराना पुलिस द्वारा दी गयी सूचना के आधार पर शामली कोतवाली क्षेत्र के औद्योगिक चैकी के निकट हुई। कोतवाली पुलिस’ द्वारा कैराना की ओर से पुलिस पर फायरिंग कर भागे मोटरसाइकिल पर सवार दो बदमाशों को रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की, जिसमें एक सिपाही घायल हो गया। पुलिस ने बाईक सवार बदमाशों की घेराबंदी करते हुए जवाबी कार्यवाही की तो दोनों बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गए। घायल बदमाशों व घायल सिपाही को शामली के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से एक चोरी की बाईक, दो अवैध तमंचे तथा जिंदा खोखा व कारतूस बरामद किया। पकडे गए बदमाशों ने अपने नाम अमित उर्फ मोटा पुत्र देशपाल निवासी ग्राम दरगाहपुर थाना झिंझाना व अमन पुत्र छोटे निवासी ग्राम काबडौत थाना शामली बताया है। पुलिस अधीक्षक विनीत जयवाल ने बताया कि पकडे गए बदमाश आये दिन जिले में लूटपाट व बाईक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे। उक्त बदमाशों द्वारा ही गत 2 जुलाई को कैराना कोतवाली से डयूटी कर घर लौट रहे होमगार्ड के साथ मारपीट कर बाईक लूटी गई थी। जिसको बरामद कर लिया गया है। इसके अलावा बदमाशों द्वारा थाना झिंझाना, आदर्शमंडी, शामली क्षेत्र से कई बाईकों को चोरी किया था। पुलिस ने पकडे गए बदमाशों को जेल भेज दिया है। एसपी ने पुलिस टीम को 25 हजार रूपये का ईनाम देने की घोषणा की है।

No comments:

Post a comment