Breaking

Friday, 31 July 2020

साप्ताहिक बंदी में ईद और रक्षा बंधन के त्यौहार होने से बाजारों में लगी भारी भीड़, नहीं हुआ सोशल डिस्टेनसिगं का पालन




शामली।शनिवार व रविवार को बाजारों की छुटटी के चलते रक्षाबंधन व ईद उल जुहा के त्यौहार को लेकर बाजारो मे भारी भीड उमड पडी। दो दिन की सप्ताही बदीं के कारण उमडी भीड जरा सा भी सोशल डिस्टेनसिगं का पालन नही कर पाई। बाजारो मे सुरक्षकर्मी तैनात रहे भारी भीड के सामने बेबस नजर आये।

शुक्रवार को सुबह से ही शहर के बाजारो मे भीड नजर आई। शहर के मुख्य बाजारों में किरयाना की दुकानों, कपडे की दुकानो, राखी बेचने वाली दुकानो पर महिलाएं व युवतिया खरीदारी करती दिखीं। बाजार मे आस पास के देहात से आए लोग भी भारी तादात मे खरीदारी करते देखे गये। शनिवार को ईद उल जुहा का त्यौहार मनाया जायेगा। जिसके लिए किरयाना की दुकानो पर खरीदार देर शाम तक जमे रहे। शुक्रवार को बाजारो मे भीड के कारण दो दिन की साप्ताहिक छुट्टी का होना माना जा रहा है। शनिवार व रविवार को बाजारो के बंद रहने के कारण आज ही राखी बंधन की खरीदारी की जा रही है। क्योकि सोमवार रक्षा बंधन का त्यौहार होने के कारण खरीदारी करना मुश्किल होगा। शुक्रवार को बाजारो मे ग्राहको की भीड मे कही भी सोशल डिस्टेनसिगं का पालन होता नही दिखा। 

भीड को काबू करने के लिए बाजारो मे सुरक्षाकर्मी तो तैनात थे, लेकिन भीड के सामने बेबस खडे नजर आए और यातायात को चालू रखने के लिए मशक्कत करते रहे। इसके अलावा ईद उल जुहा के चलते बाजारों में जमकर खरीदारी की गई। महिलाओं, बच्चों तथा युवतियों ने ईद के चलते कपडे, चूडियां तथा अन्य सामान खरीदा। इसके अलावा घरों में पकवान बनाये जाने के लिए किरयाना की दुकानों पर भी जमकर भीड दिखाई दी।


No comments:

Post a comment