Breaking

Sunday, 19 July 2020

दिल्ली-NCR सहित उत्तर भारत में झमाझम बारिश, 5 राज्यों के लिए मौसम विभाग की चेतावनी

Delhi Rains

उमस और गर्मी से जूझ रहे दिल्ली-एनसीआर की रविवार की सुबह झमाझम बारिश के साथ हुई। सवेरे से ही बादल छाए रहने के बाद कई इलाकों में जोरदार बरसात हुई। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली सहित उत्तर भारत में अगले 48 घंटे कम दबाव का क्षेत्र बना रहेगा। वहीं अगले कुछ दिनों तक हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश का अनुमान है।  इसके साथ ही मौसम विभाग ने दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब और बिहार के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। 

रविवार सुबह की बारिश के चलते दिल्ली औश्र आसपास के इलाके में भारी बारिश से कई जगह सड़कों पर पानी भी भर गया है। दिल्ली के मिंटो रोड पर भारी बारिश के चलते एक डीटीसी की बस डूब गई। मौसम विभाग के अनुसार मानसून उत्तर की ओर बढ़ना शुरू हो गया है। अगले दो दिनों में दिल्ली में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की उम्मीद है। सफदरजंग वेधशाला ने जुलाई में अब तक 47.9 मिमी बारिश दर्ज की है, जो सामान्य के 109.4 मिमी से 56 प्रतिशत कम है।

यूपी हरियाणा में भारी बारिश की चेतावनी 

बारिश का यह असर उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, हस्तिनापुर, बिजनौर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, चांदपुर और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं, हरियाणा के जिंद, रोहतक, पानीपत, भिवानी और गुरुग्राम में बारिश के आसार हैं।

उत्तराखंड और हिमाचल के लिए अलर्ट जारी 

Delhi NCR Rain

Delhi NCR Rain

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है जिससे कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है। रुद्रप्रयाग में पहाड़ों से गिरे पत्थरों की वजह से केदारनाथ और बद्रीनाथ हाईवे बंद किया गया। चमोली में भी आसमानी आफत कहर बनकर बरस रही है। वहीं हिमाचल के हमीरपुर, बिलासपुर, ऊना, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू, शिमला, सोलन, सिरमौर और चंबा जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि 22 जुलाई तक राज्य में भारी बारिश का अनुमान है। वहीं सोमवार को ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, शिमला और सिरमौर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

from India TV Hindi
via-India Today Live
Disclaimer:This story is auto-aggregated by a computer program and has been created or edited by India Today Live. Publisher:India TV Hindi

No comments:

Post a comment