Breaking

Sunday, 2 August 2020

दावा: बिक रहा राजस्थान का प्रसिद्ध राजमंदिर सिनेमाघर, खरीदार बताए जा रहे मिराज ग्रुप ने भास्कर से कहा- ये दावा फेक है

क्या वायरल : सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है। इसमें दावा किया जा रहा है कि राजस्थान का प्रसिद्ध राजमंदिर सिनेमाघर बिक रहा है। दावा है कि मिराज ग्रुप नाम ​​​​​की मल्टीप्लेक्स इंडस्ट्री राजमंदिर सिनेमा को खरीद रही है।

  • राजमंदिर देश का एकमात्र ऐसा सिनेमाघर है, जो अपने आप में एक पर्यटन स्थल भी है। यहां लोग फिल्मों के साथ सिनेमाघर के अनूठे आर्किटेक्चर को भी देखने जाते हैं।

सोशल मीडिया पर राजमंदिर सिनेमाघर के बिकने से जुड़ा यह मैसेज सबसे ज्यादा शेयर किया जा रहा है

*#जयपुर का #राज-मन्दिर #सिनेमाहॉल बिका...#*

*#प्राइड ऑफ राजस्थान का मिला था खिताब...#*

*#एशिया के सबसे बड़े राजमंदिर में अब कभी नहीं देख पाएंगे फिल्में #*

*#राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित इस हाल में सिनेमा देखने वाले भी इसकी खूबियों के हो जाते थे मुरीद...#*

विश्वभर में एक से बढ़कर एक सिनेमा हॉल तो हैं। लेकिन,

राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित राजमंदिर सिनेमा हॉल एक ऐसा है, जो एशिया में भी अपनी छाप छोड़े हुए था...लेकिन, अब उस ऐतिहासिक सिनेमा हॉल में आप सभी देशी-विदेशी सिनेमा प्रेमी सिनेमा यानी फिल्में नहीं देख पाएंगे। जी हां, जयपुर के विश्व प्रसिद्ध सिनेमा हॉल राजमंदिर का सौदा हो चुका है।

सूत्रों के अनुसार,शुक्रवार को हुए इस सौदे को मिराज ग्रुप ने 1 अरब 30 करोड़ रुपये में खरीदा है। वर्तमान में इसके मालिक भूरामल-राजमल सुराणा ज्वेलर्स के ऑनर थे।

वॉट्सऐप पर भी इस दावे से जुड़े मैसेज फॉरवर्ड किए जा रहे हैं

फेसबुक पर भी राजमंदिर सिनेमाघर के बिकने से जुड़े दावे किए जा रहे हैं

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=767174400700014&id=100022223821875

फैक्ट चेक पड़ताल

  • अलग-अलग की-वर्ड से सर्च करने पर भी हमें इंटरनेट पर ऐसी कोई खबर नहीं मिली जिससे यह पुष्टि होती हो कि जयपुर का प्रसिद्ध राजमंदिर सिनेमाघर बिक रहा है।
  • राजमंदिर सिनेमा की ऑफिशियल वेबसाइट पर हमें ऐसा कोई भी नया अपडेट नहीं मिला। जिससे पुष्टि होती हो कि इस सिनेमाघर को किसी नए ग्रुप ने खरीदा है।
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज में दावा किया गया है कि मिराज ग्रुप ने 1 अरब 30 करोड़ रुपए में सिनेमाघर खरीदा है। दावे की पुष्टि के लिए हमने मिराज ग्रुप से संपर्क किया। मिराज ग्रुप की टीम ने ई-मेल के जरिए दैनिक भास्कर को बताया कि वे राजमंदिर सिनेमा नही खरीद रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबरें फेक हैं।

निष्कर्ष : सोशल मीडिया पर किए जा रहे राजमंदिर सिनेमा के बिकने से जुड़े दावे फेक हैं।


from Dainik Bhaskar
via-India Today Live
Disclaimer:This story is auto-aggregated by a computer program and has been created or edited by India Today Live. Publisher:Dainik Bhaskar

No comments:

Post a comment